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थाना समाधान दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल “बालकृष्ण त्रिपाठी” तथा पुलिस महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर “आर.पी. सिंह” द्वारा जनपद मीरजापुर के थाना कोतवाली देहात पर सुनी गई जनसमस्याएं, सम्बन्धित को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के दिए निदेश

थाना समाधान दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल “बालकृष्ण त्रिपाठी” तथा पुलिस महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर “आर.पी. सिंह” द्वारा जनपद मीरजापुर के थाना कोतवाली देहात पर सुनी गई जनसमस्याएं, सम्बन्धित को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के दिए निदेश


तेजस्वी संगठन ट्रस्ट।

 

 

 *थाना समाधान

 

चीफ़ ब्यूरो कमलेश पाण्डेय

8382048247

दिनांक 22.03.2025 को थाना समाधान दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल “बालकृष्ण त्रिपाठी” तथा पुलिस महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर “आर. पी. सिंह” द्वारा जनपद मीरजापुर के थाना कोतवाली देहात पर समाधान दिवस में उपस्थित होकर फरियादियों की समस्याओं को सुना गया तथा वहां मौजूद सम्बन्धित राजस्व/पुलिस विभाग के अधिकारी को मौके पर जाकर शिकायतों को शत-प्रतिशत व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए गए । उन्होंने इस मौके पर उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरियें इसके लिए उनकी शिकायतों, समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए मौके पर जाकर स्थलीय सत्यापन कर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें। प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनता जनार्दन को थाना स्तर पर ही उनकी शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए । जनता की शिकायतों को सुनते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता दर्शन में आये लोगों की शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाए तथा स्थलीय निरीक्षण करके समस्या का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए । थाना समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण, समयबद्ध निस्तारण शिकायतकर्ता की संतुष्टि के आधार पर किया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए जिससे आम-जनमानस को बिना बजह परेशान न होना पड़े ।*

 

इस दौरान आईजीआरएस सन्दर्भों व अन्य अभिलेखों का निरीक्षण कर उन्हें बेहतर एवं अद्यावधिक कराते हुए उनके व्यवस्थित रख-रखाव तथा समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने तथा थाने पर आने वाले शिकायतों का शत-प्रतिशत निस्तारण कराये जाने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उक्त के अतिरिक्त महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की समीक्षा करते हुए महिला पुलिस कर्मियों को फरियादियों से अच्छे व्यवहार करने व उनकी समस्याओं का फिडबैक लेकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के भी निर्देश दिये गये।


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